google.com, pub-9950461751932895, DIRECT, f08c47fec0942fa0 SSC MTS Admit Card 2023 Download
top of page

SSC MTS Admit Card 2023 Download


एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड 2023 कैसे डाउनलोड करें

परीक्षा के किसी भी चरण के लिए प्रवेश पत्र डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा आयोग के क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों पर प्रदान की जाएगी। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा प्रक्रिया पर अपडेट और परीक्षा के प्रत्येक चरण के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नियमित रूप से आयोग की वेबसाइट यानी www.ssc.nic.in और संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय पर जाएं।


उम्मीदवार आवेदन जमा करते समय चयनित एसएससी क्षेत्रीय पोर्टल पर अपना प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे पहले अपने क्षेत्र की वेबसाइट खोलें, दिए गए लिंक "मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा 2023 के लिए ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करें" पर क्लिक करें, फिर अपना एप्लिकेशन आईडी और जन्म तिथि या रोल नंबर और जन्म तिथि या उम्मीदवारों का नाम और जन्म तिथि दर्ज करें। स्थिति और प्रवेश पत्र जानने के लिए क्लिक करें बटन पर क्लिक करें।


एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड परीक्षा 2023 के लिए महत्वपूर्ण निर्देश

कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए प्रवेश प्रमाण पत्र आयोग के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय की वेबसाइटों पर ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से एसएससी-मुख्यालय (यानी https://ssc.nic.in) और आयोग के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय की वेबसाइटों पर जाएं, जिनके अधिकार क्षेत्र में उम्मीदवार द्वारा चुने गए परीक्षा केंद्र स्थित हैं।

उम्मीदवारों के लिए समय सारणी और परीक्षा के शहर/केंद्र को दर्शाते हुए परीक्षा के बारे में जानकारी परीक्षा की तारीख से लगभग दो सप्ताह पहले आयोग के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय की वेबसाइटों पर अपलोड की जाएगी। यदि किसी अभ्यर्थी को परीक्षा की तारीख से एक सप्ताह पहले आयोग की वेबसाइट पर अपना विवरण नहीं मिलता है, तो उसे अपना आवेदन जमा करने के प्रमाण के साथ तुरंत आयोग के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय से संपर्क करना होगा।

प्रवेश प्रमाणपत्र डाउनलोड करने की सुविधा संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय की वेबसाइट पर परीक्षा से लगभग 3-7 दिन पहले उपलब्ध होगी। उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश प्रमाण पत्र का प्रिंटआउट लाना होगा।

प्रवेश प्रमाण पत्र के अलावा, कम से कम दो पासपोर्ट आकार के हालिया रंगीन फोटो, मूल वैध फोटो-आईडी प्रमाण जिसमें प्रवेश प्रमाण पत्र पर मुद्रित पूरी जन्मतिथि हो, जैसे:


आधार कार्ड/ई-आधार का प्रिंटआउट,

मतदाता पहचान पत्र,

ड्राइविंग लाइसेंस,

पैन कार्ड,

पासपोर्ट,

विश्वविद्यालय/कॉलेज/स्कूल द्वारा जारी आईडी कार्ड,

नियोक्ता आईडी कार्ड (सरकारी/पीएसयू),

रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी भूतपूर्व सैनिक डिस्चार्ज बुक,

केंद्र/राज्य सरकार द्वारा जारी कोई अन्य फोटोयुक्त आईडी कार्ड।

SSC MTS Admit Card 2023 Important Links

​Uttar Pradesh & Bihar

Check Application Status

Download Notification

Official Website


25 views0 comments
bottom of page